आरएसपुरा की बीएसएफ किचन का जायजा : मेन्यू में पनीर-दाल, किसी जवान को कोई शिकायत नहीं
बीएसएनएल का धमाका : यह ऐप डाउनलोड करते ही स्मार्टफोन करेगा लैंडलाइन फोन का काम
दिल्ली में चिकनगुनिया के दो नए मामले सामने आए
नोटबंदी से असंगठित क्षेत्र के करोड़ों मजदूरों का रोजगार छिना : भारतीय मजदूर संघ
नरोदा पाटिया नरसंहार : आजीवन कारावास काट रहे बाबू बजरंगी ने हाईकोर्ट से जमानत अर्जी वापस ली
नए CBI प्रमुख पर पीएम की अध्यक्षता वाली बैठक तो हुई, लेकिन नहीं हुई नाम की घोषणा
जवानों के शिकायती वीडियो पर रक्षा मंत्रालय चौकस, सेवादारी सिस्टम की समीक्षा होगी
बिहार : जहानाबाद में प्रधानाध्यापक और तीन शिक्षकों पर किशोरी से गैंगरेप का आरोप
महाराष्ट्र : बीड़ जिले में शिक्षक पर छात्राओं का यौन शोषण करने का आरोप
करोड़पति बनाने वाली फरवरी की चौंकाने वाली सच्चाई!
अफसरों की शिकायत करने वाले एनएसजी कमांडो ओमप्रकाश पांच साल से लापता
गोवा चुनाव : पैसे स्वीकार कर लेना वाली टिप्पणी के लिए अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस
अनशन कर रही लांस नायक यज्ञ प्रताप की पत्नी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
जीएसटी टला, अब 1 अप्रैल से नहीं, 1 जुलाई से लागू होगा : वित्तमंत्री अरुण जेटली
यूपी में नए चुनावी समीकरण : एनसीपी सपा के अखिलेश यादव गुट से गठबंधन की इच्छुक
रामगोपाल ने साइकिल सिंबल मिलने पर जताई खुशी, कहा-कांग्रेस के साथ गठबंधन संभव
मैदानी इलाकों की राजनीतिक गर्मी के बीच हिमाचल में बर्फबारी
यदि जेब पर भारी पड़ने लगेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम तो सरकार उठा सकती है यह कदम
भाजपा ने जारी की यूपी, उत्तराखंड और पंजाब के उम्मीदवारों की पहली सूची
पत्नी की सीट से लड़ेंगे सिद्धू, बादल के खिलाफ ताल ठोकेंगे कैप्टन
भारत के 10 भूतिया रास्ते ! मत गुज़रिए यहाँ से

आपने भूतिया रास्तों के बारे में सुना तो जरूर होगा , हो सकता है फिल्मों में या दोस्तों की डरावनी वाली बातों में ; मगर सोचिये क्या हो अगर सच में आपका गुज़रना किसी भूतिया रास्ते से हो जाए तो ? अँधेरी सड़क पर लिफ्ट मांगती कोई बुढ़िया दिखे या कार के पीछे भागता कोई बच्चा ? डरावना होगा ना ? तो आइये हम आज आपका परिचय उन रास्तों से करवाते हैं , जहाँ से गुज़रने वालों का परिचय होता है भूतों से ! ये हमारा नहीं उन लोगों का दावा है जो इसे अनुभव कर चुके हैं | आइये जानते हैं भारत के दस भूतिया रास्तों से जहां से जरा बच के गुज़रें आप :

1. मुंबई-गोवा हाईवे पर कशेडी घाट :

ये हघ्वय यूं तो जंगलों से हराभरा है मगर कशेडी घाट पर विशेषकर रात में रुकना खतरे से खाली नहीं है | लोगों ने रात के समय वहां अजीब से शोर की आवाज़ें सुनी हैं , और कई रुकने वालो की हत्याएं भी हो चुकी हैं

2. मार्वे से मढ आइलैंड रोड (मुंबई) :

कहते हैं इस रोड पर रात के समय अजीब से साये गुज़रते हुए देखे जाते हैं, जो लोगों से लिफ्ट मांगते हैं | ना देने पर खुद ही पीछे बैठ जाते हैं और दुर्घटनाएं कारित करवाते हैं |

3. रांची-जमशेदपुर NH-33 (झारखंड) :

कहने को तो ये हाईवे है, मगर रात समय इसका व्यवहार अजीब तरह का हो जाता है ,अनेको दुर्घटनाएं इसका प्रमाण हैं | कहते हैं इस हाईवे पर रात में कोई वाहन रुकने की सोचता भी नहीं |

4. अन्ना फ्लाईओवर (चेन्नई) :

ये भारत के सबसे भूतिया फ्लाईओवर्स में से एक है. यह जगह बहुत खौफ़नाक है ,यहां दिन के समय भी अजीब बातें होती रहती हैं. रात के समय यहां कुछ अजीब आवाज़ें सुनाई देती हैं जिन्हें सुन कर अच्छे-अच्छों की हालत पतली हो जाती है।

5. IGMC वाली सड़क (शिमला) :

शिमला में जो सड़क जंगल से IGMC को जोड़ती है उसे कई भूतों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इस सड़क पर सन् 1960 के समय में एक आदमी लोगों को संतरे बेचने का काम करता था। कहा जाता है कि उसकी मौत भी उसी जगह पर हुई थी, लेकिन आज भी कई लोगों ने उसे वहां पर संतरे की टोकरी के साथ देखा है। वो आदमी आज भी उस सड़क पर टहलता दिख जाता है। लेकिन लोग ये भी बताते हैं कि वो किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाता है।

6. दुमास बीच रोड, (गुजरात) :

इस बीच पर हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है। लेकिन शाम के बाद यहां कोई नहीं रुक पाता। क्योंकि लोगों को अकसर यहां अजीब-गरीब आवाज़ें सुनाई देती हैं। यहां कई बार गतिविधियां भी महसूस होती हैं, मानो जैसे वहां कोई हो। जबकि आस-पास कोई नहीं होता। ऐसा माना जाता है कि यहां हर ओर मरे हुए लोगों की रूहें हर पल मौजूद रहती हैं।

7: 2-लेन ईस्ट कोस्ट रोड (चेन्नई) :

यह सड़क ड्राइविंग के लिए कमाल की जगह है लेकिन सिर्फ़ दिन के समय. जैसे ही अंधेरा बढ़ने लगता है वैसे-वैसे यहां से गुज़रने वाले यात्रियों में एक आत्मा का खौफ़ बढ़ने लगता है. कहा जाता है कि कई सालों पहले एक लड़की इसी सड़क पर हुई दुर्घटना में मर गई थी, जिसकी आत्मा यहां भटकती है. कुछ लोगों ने इस सड़क से गुज़रते वक़्त ऐसे अजीबो-गरीब अनुभव किए हैं जिन्हें सुन कर किसी भी व्यक्ति की भी रूह कांप जाएगी.

8: चुड़ैल बाड़ी का रास्ता, (शिमला) :

चुड़ैल बाड़ी शिमला में ही नवभार से छोटा शिमला जाने वाले एक हाईवे के बीच में स्थित है। ये वो जगह है जहां जाने पर आपके वाहन की स्पीड अपने आप धीमी हो जाती है। इससे पहले आप चाहें जितना तेज गाड़ी चला रहे हों या चाहें जितनी एक्लीलेरेटर दबा रहे हों, लेकिन आपके वाहन की गति धीमी हो जाती है। यहां पर कई लोगों ने रात के समय़ में एक औरत को सफेद साड़ी पहने देखा है जो अपने लंबे काले बालों से अपना चेहरा ढके रहती है।जो लोग रात को इस रास्ते पर सफर करते हैं, ये महिला उनसे लिफ्ट मांगती है। और अगर आप लिफ्ट देने से मना भी कर देते हैं तो भी आपको ये महसूस होता है कि कोई आपकी गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा है। कुछ लोग इसी वजह से काफी परेशान हो जाते हैं और उनका एक्सीडेंट हो जाता है।

9: कुलधरा गांव के रास्ते, जिला (जैसलमेर, राजस्थान) :

यह गांव है राजस्थान के जैसलमेर जिले का कुलधरा गांव। कहा जाता है कि यह गांव पिछले दो सौ सालों से रूहानी ताकतों के कब्जे में हैं। प्रशासन ने इस गांव की सरहद पर एक फाटक बनवा दिया है जिसके पार दिन में तो सैलानी घूमने आते रहते हैं लेकिन रात में इस फाटक को पार करने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता। ऐसा कहा जाता है कि गांव का यह वीराना एक दीवान के पाप के कारण है, यह गांव आज तक नहीं बस पाया उसके पीछे पालीवाल ब्राह्मणों का श्राप है जो उन्होंने राजा के पाप करने पर दिया था।आज वीरान खंडहरों में तब्दील हो चुका गांव बारहवीं शताब्दी में पालीवाल ब्राह्मणों की राजधानी हुआ करता था, जिसकी सम्रद्धि के चर्चे पूरे राजस्थान में थे। यहां की इमारतों की वास्तुकला मन को मोहने वाली हुआ करती थी, आज भी यहां के खंडहरों की नक्कासी देखकर उन पालीवाल ब्राह्मणों की सम्रद्धि का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

10: भानगढ़ के किले का रास्ता (अलवर राजस्थान) :

भानगढ़ के किले के बारे में कौन नहीं जानता , भारत की सबसे भुहता जगह के नाम से प्रसिद्ध है कहते हैं इस किले में कोई भी रात समय नहीं रुक सकता, यह सरकारी आदेश है| भानगढ़ के पास जाने वाली सड़कें रात के समय बेदह भ्रामक हो जाती हैं | इसलिए रात के समय यहाँ से वाहनों का गुज़ारना बंद हो जाता है |

प्रतिक्रिया दीजिए