फटाफट TOP 10: आज की 10 बड़ी खबरें
जब एक फोटो ने कारण मायावती ने काट दिया टिकट
क्या हुआ जब मज़दूर को दुत्कार कर भगाया इंस्पेक्टर ने : रियल लाइफ का सिंघम
नहीं है छत, नहीं है दीवारें, बस खून-पसीने की मेहनत और खड़ा किया देश का सबसे अनूठा स्कूल
जब IAS अधिकारी का पद छोड़ अध्यापक बन गया 24 साल का युवक
इस गाँव में होती है अफसरों की फसल :
नए साल की धमाकेदार शुरुआत, हुआ पहला घोटाला :जानिये कौन है ये नया लुटेरा
बदलने लगी है भारतीय रेलवे की तस्वीर : ऐसे होंगे नए कोच
इसलिए सेक्स से डरती हैं लडकियां
क्या किसी देश की राष्ट्रपति इतनी हॉट हो सकती है?
पठानकोट हमले का खुलासा किसने लगाई सुरक्षा में सेंध ?
और फिर हम कहते हैं कि सरकार काम नहीं कर रही : क्या इस तरह आएंगे अच्छे दिन?
जब ऑड ईवन फार्मूले पर निकला एक दिल्ली वाले का दर्द : जानिये क्या क्या कहा
पैन कार्ड नहीं है तो हो जाएँ आज से सावधान
हैवानियत का चरम : क्या हुआ ISIS के चंगुल से भागी इन दो लड़कियों के साथ
नीच ISIS का एक और कुकृत्य हुआ उजागर: दासियों से बलात्कार के भी बनाये नियम
न्यू ईयर पार्टी में जाने से पहले जरूर रखें इन बातों का ख्याल
साल 2015: क्या क्या हुआ दुनिया भर में: Special Report News75
इस फिल्म में सनी लीओन ने दिखाया अपना फुल पोर्न रूप , दिए जमकर न्यूड सीन
साल भर में जनता को क्या दिया मोदी ने - डिजिटल लॉकर से स्मार्ट सिटी तक, News75 Special, साल 2015
ये चीज़ें चाहते हैं लड़के अपनी गर्लफ्रेंड में

अक्सर लड़कियां कहती हैं कि सब लड़के एक जैसे होते हैं। बात सच भी है। लड़की कैसी भी हो लड़के फ़्लर्ट करना शुरू कर ही देते हैं। मगर कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं जिन्हें सच में सच्चे प्यार की दरकार होती है। वे बस गर्लफ्रेंड बनाने के लिए ही लड़कियों पर फ़िदा नहीं होते बल्कि वे एक ऐसा रिश्ता चाहते हैं जो उन्हें उम्र भर साथ दे। हालंकि आज कल प्यार बस किया और छोड़ दिया की तर्ज पर चल रहा है मगर कुछ लड़के अब भी हैं जिन्हें गर्लफ्रेंड या पत्नी पूरी जिम्मेदारी से चाहिए होती है, और जिसके कदमों में वे अपनी दुनिया रख देना चाहते हैं, तो आइये जानते हैं कि अपनी प्रेमिका में क्या क्या चाहते हैं। अच्छे दिल वाले लड़के:

1. खूबसूरती :

हर लड़का चाहता है कि उसकी प्रेमिका खूबसूरत हो। हालंकि ये अंतिम शर्त नहीं होती फिर भी प्राथमिक तौर पर खूबसूरत चेहरे ही आकर्षित करते हैं। अच्छे दिल वाले लड़के खूबसूरती के पार भी सोचते हैं।

2. अंडरस्टैंडिंग :

एक अच्छा रिश्ता चाहने वाला लड़का चाहता है कि उसकी संगिनी उसके साथ एक अच्छी केमिस्ट्री लेकर चले, इसका मतलब ये है दोनों ही प्राणी एक दूसरे का मूड और प्रकृति को अच्छी तरह समझ सकें और उसी अनुसार व्यवहार व शब्दों का आदान प्रदान करें। ये आदर्श रिश्ते का अचूक तथ्य है।

3. वफ़ा :

कौन नहीं चाहता उसका पार्टनर उसके साथ वफ़ादार रहे। लड़कों में ये चीज़ ख़ास तौर पर देखी जाती है। वे अगर किसी को प्रेम करते हैं तो पूरा अधिकार भाव चाहते हैं। अपनी प्रेयसी को किसी के द्वारा देखा जाना भी बर्दाश्त नहीं करते

4. सपोर्ट :

लड़के चाहते हैं , कि उनकी पत्नी या प्रेमिका ऐसी हो जो उनके फैसलों को सपोर्ट करे, और मोटीवेट करे। बात बात पर नकारात्मक सुझाव देने वाली लड़कियां लड़कों को पसंद नहीं आती

5. विश्वास :

प्यार किया है तो विश्वास भी करो , हर लड़का यही कहता है। हालांकि विश्वास थोड़ी महंगी चीज़ है , इसके लिए लड़कों को भी काफी कुछ खर्च करना पड़ता है। मगर उसके बाद भी उनकी प्रेयसी उनपर अविश्वास जताए तो उन्हें बुरा लगता है।

6. सहज़ता :

लड़कों की इच्छा होती है कि ऐसी लड़की का साथ मिले जो सहज हो, अर्थात वो चीज़ों को बड़ा चढ़ा कर पेश करने वाली न हो। लड़कियों में ये आदत आम होती है कि जितना " क्यों - क्या - कैसे " करती हैं उतना ही घबराहट और हड़बड़ी भी प्रदर्शित करती हैं। ऐसी लड़कियों के प्रति लड़के दिल से समर्पित नहीं रह पाते

7. स्पेस :

चिपकू साथी किसी को पसंद नहीं होता, अति की भली न चाहतें इस पर लागू होती हैं, हर वक़्त करने से प्यार भी बेस्वाद हो जाता है। इसलिए जरुरी है कि पार्टनर को पूरा स्पेस दिया जाए जिससे वह अपनी स्वाभाविकता न खो दे।

8. केयर :

लड़के चाहते हैं कि लड़कियां उनसे बेपरवाह न हों, वे उन्हें जितना प्यार करें उतना ही उनकी केयर भी करें। एक वक़्त बाद अक्सर लड़कियां बेपरवाह हो जाती हैं जो कि लड़कों के लिए दिल तोड़ने वाला होता है।

9. फैमिली की रेस्पेक्ट :

अपनी फैमिली से हर कोई जुड़ा होता है, एक अच्छे दिल वाला लड़का ये कभी नहीं चाहेगा कि पत्नी या प्रेमिका के आने से उसका परिवार दूर हो जाए, लड़के अक्सर ये अपेक्षा रखते हैं कि जैसे लड़की ने उसे स्वीकार किए है वैसे ही उसके परिवार को भी सम्मान दे ।

10. जिम्मेदारी :

अपने सच्चे प्यार के लिए लड़के आपके क़दमों में दुनिया रख तो दें मगर ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप उस दुनिया को लुटा न दें। अगर आप किसी लड़के से कंमिटेड हैं तो आप ये खुद ख्याल रखें कि आपके खर्च और आपकी पसंदों को पूरा करने के लिए वह अपना नुक्सान तो नहीं कर रहा। अगर ऐसा है तो एक जिम्मेदार प्रेमिका बनते हुए खुद की पसंदों को अड्जस्ट करें।

प्रतिक्रिया दीजिए