जब्त होगी हाफिज़ सईद की संपत्ति, कोर्ट पहुंचा आतंकी सईद
SC विवाद : माकपा करेगी CJI के खिलाफ महाभियोग चलाने की कोशिश
तेजस्वी ने लालू को बताया जनता का हीरो
एप्पल के iPhone X पर मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट, लेकिन….
IND vs SA: टीम इंडिया ने जीता टॉस, लिया बैटिंग का फैसला
यूपी: बदमाशो को योगी सरकार से डर नहीं, पूर्व डीजीपी की बहन से लूटपाट
 गणतंत्र दिवस परेड: इस बार आसियान देशों के प्रमुख होंगे विशिष्ट अतिथि
छलका विश्वास का दर्द, कहा- मैं और शिवपाल अपनी-अपनी पार्टी के `आडवाणी`
सालों से लापता 27 हिस्ट्रीशीटर्स के बारे में पुलिस बेखबर
फेसबुक की डायरेक्टर कैथी चिप्स में होगी शामिल
आधार से मिला बिछड़ा हुआ बेटा
सेहरा सजाने का ख्वाब, अर्थी सजाने में बदल गया
राज्यपाल और योगी ने किया सुभाषचंद्र बोस को नमन
लगातार हार से अखिलेश की कथनी करनी डगमगाई
जौहर की चेतावनी के कारण चित्तौडग़ढ़ दुर्ग पूरी तरह सील
आप या विपक्ष नहीं है दुश्मन, विपक्ष के साथ ये बर्ताव नहीं स्वीकार्य : शत्रुघ्न सिन्हा
शाहरुख खान ने रिजेक्ट किया पद्मावत को
LIVE- चारा घोटाले के तीसरे मामले में भी लालू को 5 साल की जेल, कोर्ट ने 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया
आसियान के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं
अभी-अभी: चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू को पांच साल की सजा
लड़के क्या करते हैं ब्रेकअप के बाद

पिछले आलेख में हमने आपको बताया था कि ब्रेकअप के बाद लडकियां क्या करती हैं, इस बार बारी है लड़कों की। जहां तक लड़कों की आफ्टर ब्रेकअप हालत का सवाल है, तो किसी जमाने में ब्रेकअप के बाद अल्ताफ रज़ा और अगम कुमार निगम ही लड़कों के सच्चे साथी हुआ करते थे। बेवफाई और प्यार को मिथ्या घोषित करने वाले लिरिक्स कानों में अमृत की तरह पड़ा करते थे। मगर अब हालात और हैं और लड़के भी थोड़ा एडवांस हो गए हैं, अब प्यार की जुदाई जानलेवा नहीं रही, काफी सहिष्णु हो गयी है। अब प्यार में और जुदाई में काफी बदलाव आ गए हैं। साथ ही बदल गया है प्रेमियों का रिएक्शन भी।

तो आइये जानते हैं क्या हैं वो क्रियाएँ जो लड़के ब्रेकअप के बाद किया करते हैं:

1. तेज़ ड्राइविंग

ब्रेकअप चाहे लड़के की वजह से हुआ हो या फिर लड़की की वजह से। स्पीड लड़का ही पकड़ता है, टूटे दिल की भड़ास एक्सीलेटर पर ही निकलती है। रांझणा वाले धनुष को ही याद कर लो।

2. मोबाइल पे नज़र

पंडित जी कहते हैं कि ब्रेकअप से घायल लड़का लगातार अपना मोबाइल चेक करता है कि प्रेमिका की तरफ से कोई मैसेज आया या नहीं। वह कितने भी गुस्से में क्यों न हो उसे इंतज़ार रहता है कि उसे मेसेज किया जाए।

3. सोशल मीडिया रिएक्शन

अगर ब्रेकअप लड़के ने किया है तो वह लड़की को ब्लॉक मारने में देर नहीं लगाता। वहीं अगर लड़की ने ब्रेकअप किया हो तो लड़के की वॉल पे बेवफाई और गम की शायरियों की बाढ़ आ जाती है

4. म्यूजिक थेरेपी

दुःख भरे गाने हमेशा से आफ्टर ब्रेकअप सबसे बढ़िया थेरेपी रहे हैं , मगर आज कल के लड़के अगम - अल्ताफ के चक्कर में नहीं पड़ते, बल्कि तेज़ म्यूजिक सुनते हैं। ताकि दिमाग डाइवर्ट हो सके। कुछ सूफी नगमे भी सुनते हैं। इस समय उनमें कतई फ़िल्मी फील आ रहा होता है।

5. शराब

कुछ तरह के लड़के अल्कोहलिक भी होते हैं तो उनके पास ये ऑप्शन होता है। वे नशे में खो जाते हैं। या फिर बार में झूमते हैं। जो देवदास पृवत्ति के नहीं होते वे फ़िल्मी स्टाइल में देर तक शावर लेना पसंद करते हैं।

6. दोस्तों से चर्चा

ब्रेकअप के बाद होती है समीक्षा बैठक। जिसमें जी भर के प्रेमिका की बुराइयां की जाती हैं। बेवफाई का इतिहास खंगाला जाता है। उसके बाद दोस्त निष्कर्ष निकाल कर देते हैं "उसे सच्चे प्यार की कदर ही नहीं " " वो तेरे लायक थी ही नहीं"

7. परिवार से प्यार

टूटे दिल का लड़का सीधे मातृ-पितृ भक्ति पर उतर आता है। वह जीवन के इस अखंड ज्ञान को स्वीकार कर लेता है कि जीवन में माता पिता से बढ़कर कोई और प्यार करने वाला है ही नहीं

8. शायरियां पढ़ने की शुरुआत

शायद चचा ग़ालिब ने इसी अवस्था वाले लड़कों के लिए जन्म लिया था: ब्रेकअप से दुखी कुछ ख़ास प्रकार के लड़कों को शायरी पढ़ने की लत लग जाती है। अब वे उसमें क्या ढूंढते हैं ये अभी शोध का विषय है।

9. दोबारा कभी प्यार में न पड़ने की कसम

जिस तरह लड़के अपने भाई-बहनों को प्यार में न पड़ने की सलाह देते हैं ,वैसे ही खुद से भी वादा करते हैं कि अब कभी किसी से प्यार नहीं करना है।

10. नए प्यार की तलाश

दोबारा कभी प्यार में न पड़ने की कसम के बाद अगला स्टेप यही होता है। यकीन मानिए लड़कों का दूसरा प्यार भी सच्चा होता है। इन्फेक्ट लड़कों के कितने भी प्यार सच्चे हो सकते हैं।

प्रतिक्रिया दीजिए