दुनिया के समक्ष सबसे बड़ी चिंता है जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद: मोदी
मुरली विजय केवल 8 रन बनाकर आउट
प्रधानमंत्री मोदी ने दिया, आओ नया विश्व बनाएं’ का नारा
सुषमा स्‍वराज ने कहा- रामायण और बौद्ध धर्म, भारत और आसियान को जोड़ते हैं
पेट्रोल की चोरी के लिए शातिर चोरों ने बनाई 150 फुट लंबी सुरंग, धमाके के बाद हुआ खुलासा
जब भाभा ने की थी महज 18 माह में परमाणु बम बनाने की घोषणा, डर गया था US
बिग बॉस 11 की विनर सालों पहले दिखती थीं कुछ ऐसी, तस्वीरें हुई वायरल
मौका मौका : ALIMCO में नौकरी का सुनहरा मौका
जब्त होगी हाफिज़ सईद की संपत्ति, कोर्ट पहुंचा आतंकी सईद
SC विवाद : माकपा करेगी CJI के खिलाफ महाभियोग चलाने की कोशिश
तेजस्वी ने लालू को बताया जनता का हीरो
एप्पल के iPhone X पर मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट, लेकिन….
IND vs SA: टीम इंडिया ने जीता टॉस, लिया बैटिंग का फैसला
यूपी: बदमाशो को योगी सरकार से डर नहीं, पूर्व डीजीपी की बहन से लूटपाट
 गणतंत्र दिवस परेड: इस बार आसियान देशों के प्रमुख होंगे विशिष्ट अतिथि
छलका विश्वास का दर्द, कहा- मैं और शिवपाल अपनी-अपनी पार्टी के `आडवाणी`
सालों से लापता 27 हिस्ट्रीशीटर्स के बारे में पुलिस बेखबर
फेसबुक की डायरेक्टर कैथी चिप्स में होगी शामिल
आधार से मिला बिछड़ा हुआ बेटा
सेहरा सजाने का ख्वाब, अर्थी सजाने में बदल गया
जानें ब्रेकअप के बाद क्या करती हैं लड़कियां

ब्रेकअप अब उतना गंभीर इवेंट नहीं रहा जितना कभी हुआ करता था , सुनील शेट्टी वाले दौर में ब्रेकअप शादी ना हो पाने की स्थिति में ही हुआ करता था , और विशेष प्रभाव रखता था , दिल भयंकर गर्जना से टूटा करते थे जिसकी धमक रिश्तेदारों के रिएक्टर स्केल तक अंकित हो जाया करती थी ; मगर अब हालत थोड़े ज्यादा कूल हो गए हैं ; सामन्यतः ब्रेकअप - पैचअप जैसे कार्यक्रम साल भर में कई-कई बार हो जाते हैं; प्रेम के मामलों में युवाओं की सहिष्णुता काफी बढ़ी है ; मगर अब भी कुछ ऐसे जज़्बाती उदाहरण देखने को मिल जाते हैं , जिसमें लड़के लडकियां काफी हर्ट हुआ महसूस करते हैं ; तो चलिए जानते हैं कि क्या करते हैं युवा ब्रेकअप के बाद , इस अंक में लड़कियां :

1. सोशल मीडिया एक्शन :

ब्रेकअप के बाद लडकियां क्या करती हैं ये तय करता है कि ब्रेकअप किसने किया है , अगर लड़की ने खुद किया है तो सबसे पहले वो अपनी चैट डिलीट करती है फिर पिक्स , और फिर रिलेशनशिप स्टेटस हालांकि ये सब गुस्से के प्रभाव में होता है मगर समझदार लड़कियां भी सबसे पहले यही करती हैं । और अगर ब्रेकअप लड़के की तरफ से हुआ है तो लडकियां कंटिन्यू लड़के की प्रोफाइल पर होने वाली एक्टिविटीज नोटिस करने लगती हैं, पिक्स देखती हैं ; बार बार चैट स्क्रॉल करती हैं।

2. सुलह :

लड़कियां कैसी भी हों , अगर वे सच्चा प्यार करती हैं तो वे रिश्ते को दोबारा से कोई दूसरा बहाना निकाल कर शुरू करने की कोशिश करती है। चाहे ब्रेकअप उन्होंने खुद ही क्यों न किया हो , चाहे वे बात भी करना बंद कर दें मगर बे हमेशा यही चाहती हैं कि कैसे भी सब अनुकूल हो जाए और वापस से हम मिल जाएँ

3. सोने की कोशिश :

अधिकतर लड़कियां गुस्सा शांत करने के लिए सोने की कोशिश करती हैं , बेड पर अलग-अलग पोजीशन बनाती हैं , तकियों पर गुस्सा निकालती हैं ।

4. भुलाने की कोशिश :

ध्यान रखिये स्त्रियां विश्व का सबसे बड़ा दर्द सहा करती हैं , इसीलिए वे मानसिक वेदना के लिए भी सहनशील होती हैं, जी हाँ लडकियां किसी को भी भुला कर किसी भी जीवन में अड्जस्ट करना जानती हैं ; लड़कों के लिए ये शायद मुश्किल हो मगर मानसिक तौर पर लडकियां ज्यादा जल्दी सहज हो जाती हैं । वर्तमान समय में हाई सोसाइटी वाली और मेट्रो गर्ल्स अपनी पुरानी यादों को भूलने के लिए एल्कोहल का सहारा लेने से भी नहीं चूकतीं ।

5. रिवेंज :

लड़कियां जब किसी से प्यार करती हैं तब वे ये बरदश्त नहीं करती कि कोई और उनकी जगह ले , ब्रेकअप के बाद भी उन्हें अपने एक्स की किसी और से नज़दीकी बर्दाश्त नहीं होती, और वे उन दोनों में अलगाव की अपेक्षा करती हैं , और इसके लिए प्रयास भी करती हैं ।

6. मूव ऑन :

दूध का जला छाछ भी फूंक कर पीता है , ये कहावत लड़कियों के लिए फिट बैठती है ; हालांकि लडकियां दोबारा सच्चा प्यार पाने की कोशिश करती हैं , मगर वे इस बार उतना भरोसा कर नहीं पाती हैं जितना कि वे पहले प्यार को दे चुकी हैं ।

7. गालियां :

ये काम दोनों ही करते हैं , मगर लड़कियां ज्यादा देर तक करती हैं , कुछ लडकियां अपने फ्रेंड और कामन फ्रेंड के बीच अपने एक्स-बॉयफ्रेंड को गालिया देती हैं

8. दिलासा :

भले ही लडकियां सहेलियों के प्रभाव में ज्यादा रहती हैं, मगर प्यार के मामले में वे खुद को समझा लेती हैं , कुछ लड़कियां अपने पुराने बॉयफ्रेंड की नये के साथ तुलना करती है, और मानती हैं, कि नया वाला पुराने से बेहतर है ।

9. प्यार से भरोसा खत्म :

अधिकतर लडकियां यही करती हैं, अगर किसी लड़की पर से प्यार का विश्वास उठ जाता है तो प्यार को फालतू चीज घोषित करने में वो कभी नहीं चूकती ; इसका प्रभाव ऐसा होता कि उसकी संगती की बाकी लडकियां भी प्रेम में आसानी से विश्वास नहीं कर पाती ।

10. गाने सुनना :

ये काम लगभग हर लड़की करती है ; ब्रेकअप के बाद अकेले में दुःख भरे गाने सुनना ,ग़ज़लें शायरी सुनना ; कहा जाए तो शायरों का रोज़गार ब्रेकअप की वजह से ही चल रहा है । ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते हैं , बताएंगे हम आपको कुछ ही दिनों में तब तक पढ़ते रहिये news75.com

प्रतिक्रिया दीजिए