मंगोलपुरी : मछली मार्केट में छापेमारी के दौरान मिली जहरीली मछलियां, 25 टन मांगुर को किया गया दफन
जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस बर्बरता से जुड़ा वीडियो आया सामने
जम्मू-कश्मीर: हदूरा गांव में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच गोलीबारी जारी
प्रियंका गांधी साल 2019 में रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी?
डोनाल्ड ट्रंप आज रात 11 बजे पीएम मोदी से करेंगे टेलीफोन पर बात
तस्लीमा नसरीन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड की वकालत की
तमिलनाडु में हिंसक प्रदर्शन के बीच विधानसभा में पास हुआ जल्लीकट्टू बिल
धमकियों से नहीं डरती, बस्तर नहीं छोड़ूंगी, यहीं रहूंगी : बेला भाटिया
मोदी की डिग्री मामले में डीयू के रिकॉर्ड खंगालने पर रोक
बीएसएनएल (BSNL) के नए ग्राहकों के लिए खुशखबरी : 149 रुपए में 30 मिनट प्रतिदिन मुफ्त कॉल!
उत्तरी दिल्ली में सड़क पर एक महिला का लाश मिली, पुलिस जांच में जुटी
थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने कश्मीर का दौरा किया
यूपी चुनाव 2017 : प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए अहम रोल चाहते हैं कार्यकर्ता : कांग्रेस
गोवा: महिला ने लगाया बीजेपी मंत्री पर उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज
एम्स का डॉक्टर बन लोगों को ठगता था व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में
 सामुदायिक रेडियो स्टेशन राजनीतिक कार्यक्रमों का प्रसारण नहीं कर सकते: I&B मंत्रालय
पंजाब चुनाव: अकाली दल आज जारी करेगा घोषणापत्र,  गरीबों को 25 रु किलो घी देने का वादा
एक और खुशखबरी की तैयारी : पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट पर यह छूट 31 मार्च के बाद भी जारी रख सकता है (RBI)
भारत को तत्काल समान नागरिक कानून की जरूरत: तस्लीमा
‘बजट में न हो चुनावी राज्यों से जुड़ी योजना का एलान’
जानें ब्रेकअप के बाद क्या करती हैं लड़कियां

ब्रेकअप अब उतना गंभीर इवेंट नहीं रहा जितना कभी हुआ करता था , सुनील शेट्टी वाले दौर में ब्रेकअप शादी ना हो पाने की स्थिति में ही हुआ करता था , और विशेष प्रभाव रखता था , दिल भयंकर गर्जना से टूटा करते थे जिसकी धमक रिश्तेदारों के रिएक्टर स्केल तक अंकित हो जाया करती थी ; मगर अब हालत थोड़े ज्यादा कूल हो गए हैं ; सामन्यतः ब्रेकअप - पैचअप जैसे कार्यक्रम साल भर में कई-कई बार हो जाते हैं; प्रेम के मामलों में युवाओं की सहिष्णुता काफी बढ़ी है ; मगर अब भी कुछ ऐसे जज़्बाती उदाहरण देखने को मिल जाते हैं , जिसमें लड़के लडकियां काफी हर्ट हुआ महसूस करते हैं ; तो चलिए जानते हैं कि क्या करते हैं युवा ब्रेकअप के बाद , इस अंक में लड़कियां :

1. सोशल मीडिया एक्शन :

ब्रेकअप के बाद लडकियां क्या करती हैं ये तय करता है कि ब्रेकअप किसने किया है , अगर लड़की ने खुद किया है तो सबसे पहले वो अपनी चैट डिलीट करती है फिर पिक्स , और फिर रिलेशनशिप स्टेटस हालांकि ये सब गुस्से के प्रभाव में होता है मगर समझदार लड़कियां भी सबसे पहले यही करती हैं । और अगर ब्रेकअप लड़के की तरफ से हुआ है तो लडकियां कंटिन्यू लड़के की प्रोफाइल पर होने वाली एक्टिविटीज नोटिस करने लगती हैं, पिक्स देखती हैं ; बार बार चैट स्क्रॉल करती हैं।

2. सुलह :

लड़कियां कैसी भी हों , अगर वे सच्चा प्यार करती हैं तो वे रिश्ते को दोबारा से कोई दूसरा बहाना निकाल कर शुरू करने की कोशिश करती है। चाहे ब्रेकअप उन्होंने खुद ही क्यों न किया हो , चाहे वे बात भी करना बंद कर दें मगर बे हमेशा यही चाहती हैं कि कैसे भी सब अनुकूल हो जाए और वापस से हम मिल जाएँ

3. सोने की कोशिश :

अधिकतर लड़कियां गुस्सा शांत करने के लिए सोने की कोशिश करती हैं , बेड पर अलग-अलग पोजीशन बनाती हैं , तकियों पर गुस्सा निकालती हैं ।

4. भुलाने की कोशिश :

ध्यान रखिये स्त्रियां विश्व का सबसे बड़ा दर्द सहा करती हैं , इसीलिए वे मानसिक वेदना के लिए भी सहनशील होती हैं, जी हाँ लडकियां किसी को भी भुला कर किसी भी जीवन में अड्जस्ट करना जानती हैं ; लड़कों के लिए ये शायद मुश्किल हो मगर मानसिक तौर पर लडकियां ज्यादा जल्दी सहज हो जाती हैं । वर्तमान समय में हाई सोसाइटी वाली और मेट्रो गर्ल्स अपनी पुरानी यादों को भूलने के लिए एल्कोहल का सहारा लेने से भी नहीं चूकतीं ।

5. रिवेंज :

लड़कियां जब किसी से प्यार करती हैं तब वे ये बरदश्त नहीं करती कि कोई और उनकी जगह ले , ब्रेकअप के बाद भी उन्हें अपने एक्स की किसी और से नज़दीकी बर्दाश्त नहीं होती, और वे उन दोनों में अलगाव की अपेक्षा करती हैं , और इसके लिए प्रयास भी करती हैं ।

6. मूव ऑन :

दूध का जला छाछ भी फूंक कर पीता है , ये कहावत लड़कियों के लिए फिट बैठती है ; हालांकि लडकियां दोबारा सच्चा प्यार पाने की कोशिश करती हैं , मगर वे इस बार उतना भरोसा कर नहीं पाती हैं जितना कि वे पहले प्यार को दे चुकी हैं ।

7. गालियां :

ये काम दोनों ही करते हैं , मगर लड़कियां ज्यादा देर तक करती हैं , कुछ लडकियां अपने फ्रेंड और कामन फ्रेंड के बीच अपने एक्स-बॉयफ्रेंड को गालिया देती हैं

8. दिलासा :

भले ही लडकियां सहेलियों के प्रभाव में ज्यादा रहती हैं, मगर प्यार के मामले में वे खुद को समझा लेती हैं , कुछ लड़कियां अपने पुराने बॉयफ्रेंड की नये के साथ तुलना करती है, और मानती हैं, कि नया वाला पुराने से बेहतर है ।

9. प्यार से भरोसा खत्म :

अधिकतर लडकियां यही करती हैं, अगर किसी लड़की पर से प्यार का विश्वास उठ जाता है तो प्यार को फालतू चीज घोषित करने में वो कभी नहीं चूकती ; इसका प्रभाव ऐसा होता कि उसकी संगती की बाकी लडकियां भी प्रेम में आसानी से विश्वास नहीं कर पाती ।

10. गाने सुनना :

ये काम लगभग हर लड़की करती है ; ब्रेकअप के बाद अकेले में दुःख भरे गाने सुनना ,ग़ज़लें शायरी सुनना ; कहा जाए तो शायरों का रोज़गार ब्रेकअप की वजह से ही चल रहा है । ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते हैं , बताएंगे हम आपको कुछ ही दिनों में तब तक पढ़ते रहिये news75.com

प्रतिक्रिया दीजिए