मंगोलपुरी : मछली मार्केट में छापेमारी के दौरान मिली जहरीली मछलियां, 25 टन मांगुर को किया गया दफन
जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस बर्बरता से जुड़ा वीडियो आया सामने
जम्मू-कश्मीर: हदूरा गांव में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच गोलीबारी जारी
प्रियंका गांधी साल 2019 में रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी?
डोनाल्ड ट्रंप आज रात 11 बजे पीएम मोदी से करेंगे टेलीफोन पर बात
तस्लीमा नसरीन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड की वकालत की
तमिलनाडु में हिंसक प्रदर्शन के बीच विधानसभा में पास हुआ जल्लीकट्टू बिल
धमकियों से नहीं डरती, बस्तर नहीं छोड़ूंगी, यहीं रहूंगी : बेला भाटिया
मोदी की डिग्री मामले में डीयू के रिकॉर्ड खंगालने पर रोक
बीएसएनएल (BSNL) के नए ग्राहकों के लिए खुशखबरी : 149 रुपए में 30 मिनट प्रतिदिन मुफ्त कॉल!
उत्तरी दिल्ली में सड़क पर एक महिला का लाश मिली, पुलिस जांच में जुटी
थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने कश्मीर का दौरा किया
यूपी चुनाव 2017 : प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए अहम रोल चाहते हैं कार्यकर्ता : कांग्रेस
गोवा: महिला ने लगाया बीजेपी मंत्री पर उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज
एम्स का डॉक्टर बन लोगों को ठगता था व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में
 सामुदायिक रेडियो स्टेशन राजनीतिक कार्यक्रमों का प्रसारण नहीं कर सकते: I&B मंत्रालय
पंजाब चुनाव: अकाली दल आज जारी करेगा घोषणापत्र,  गरीबों को 25 रु किलो घी देने का वादा
एक और खुशखबरी की तैयारी : पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट पर यह छूट 31 मार्च के बाद भी जारी रख सकता है (RBI)
भारत को तत्काल समान नागरिक कानून की जरूरत: तस्लीमा
‘बजट में न हो चुनावी राज्यों से जुड़ी योजना का एलान’
आज के समाचार सिर्फ़ एक PAGE पर, जानें क्या हुआ दिन भर - न्यूज़75 Special

आपके लिए “खबरपिचत्तहारी”(NEWS75.com) की नयी पेशकश- दिन भर की बड़ी खबरे- एक पेज पर

# जय हो- “सोनिया-राहुल की जमानत”

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 50-50 हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत दे दी गई है। पटियाला हाउस कोर्ट में सोनिया और राहुल गांधी की पैरवी करने वाले वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मीडिया को जानकारी दी है कि `अदालत ने दोनों पर किसी भी तरह की शर्त नहीं लगाई है और इस मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे होगी।` याचिका दायर करने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अभियुक्तों के विदेश जाने पर रोक लगाने के लिए पासपोर्ट जमा करवाने की मांग की थी जिसे अदालत ने नामंज़ूर कर दिया।

# मोदी रहेंगे टेंट में- “डीजीपी सम्मलेन”

गुजरात के कच्छ में देशभर के डीजीपी और पैरा मिलेट्री फोर्स के साथ पीएम और गृह मंत्री की मुलाकात चल रही है। इस बैठक में आतंकवाद समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। यहां प्रधानमंत्री दो दिन के लिए ठहरने वाले हैं और उनके लिए बुलेट प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है। ढोरडो में होने वाली आला अफसरों की इस बैठक से पहले प्रधानमंत्री ने कच्छ का सूर्यास्त भी देखा और कहा कि वह इस जगह को भूले नहीं है और वह यहां नौंवी बार आ रहे हैं।

# भारत बना रहा“टॉप सीक्रेट परमाणु शहर”- अमेरिकी मैगज़ीन का दावा

अमेरिका की एक अग्रणी विदेश नीति पत्रिका ने आरोप लगाया है कि भारत थर्मो न्यूक्लियर हथियार बनाने के लिए कथित तौर पर एक टॉप सीक्रेट परमाणु शहर बना रहा है, जिससे परमाणु शक्ति के रूप में देश की क्षमता में इजाफा होगा और इसके दो पड़ोसियों पाकिस्तान तथा चीन की बेचैनी बढ़ेगी।` फॉरेन पॉलिसी मैगजीन` ने आरोप लगाया कि भारत ने कर्नाटक के चल्लकेरे में इस गोपनीय शहर का निर्माण शुरू कर दिया है, जो 2017 में पूरा होने पर `उपमहाद्वीप का सेना संचालित सबसे बड़ा परमाणु सेंट्रीफ्यूज, परमाणु अनुसंधान प्रयोगशाला और हथियार- तथा विमान परीक्षण प्रतिष्ठान परिसर होगा।`

# “दिलवाले” ने बाजीराव को पछाड़ा

लगता है शाहरुख़-काजोल की बेमिसाल जोड़ी के सामने रणवीर-दीपिका की जोड़ी थोड़ी फीकी पड़ गयी है, जहाँ दिलवाले ने अपने पहले दिन में २१ करोड़ की कमाई की है तो वही बाजीराव मस्तानी ने १३ करोड़ की, लग रहा है दिलवाले की टीम जिसमे शाहरुख़ काजोल के साथ साथ वरुण धवन, कृति सेनन और रोहित शेट्टी भी है जनता को थिएटर तक खीच लाने में कामयाब रही है

# मालामाल साल- “सलमान खान”

`ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर` घोषित सलमान खान सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिट फिल्मों के मामले में साल 2015 में सबसे आगे निकल गए है। दरअसल, कमाई के हिसाब से इस साल रिलीज़ फिल्मों की लिस्ट तैयार करें तो टॉप फिल्मों की फेहरिस्त में सलमान खान की दो के मुकाबले अक्षय कुमार की तीन फिल्में हैं, सो, `संख्याबल` में अक्की अव्वल हैं, लेकिन धनराशि के मामले में `भाईजान` ने पटखनी दे दी है।

# मिसवर्ल्ड 2015– क्या ख़िताब जीत पायेगी अदिती आर्या

चीन में चल रहे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की ओर से अदिति आर्या ने हिस्सा लिया है। आज इस प्रतिस्पर्धा का अंतिम चरण है और दिल्ली से सटे गुड़गांव में रहने वाली अदिति पर पूरे भारत की नज़र रहने वाली है। इसी साल मार्च के महीने में अदिति को मिस इंडिया 2015 चुना गया और अब उन पर विश्व पटल पर भारत का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी है। 22 साल की अदिति का मुकाबला मिस वर्ल्ड के 65वें विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में दुनिया भर से आई 108 प्रतिभागियों से है और कुछ समय पहले मीडिया से बातचीत में अदिति ने कहा था कि वह नर्वस नहीं है क्योंकि उनके लिए यह एक बेहद `सम्मानजनक` पल है।

# अमेरिकी बमवर्षक- “बौखलाया चीन”

अमेरिकी सेना का एक बी-2 बमवर्षक विमान दक्षिण चीन सागर के ऊपर उड़ता पाया जाने पर बीजिंग ने कड़ा विरोध जताया है। चीन दक्षिण चीन सागर पर अपने अधिकार का दावा करता है।पेंटागन ने कहा कि बी-2 बमवर्षक का दक्षिण चीन सागर में चीन के कृत्रिम द्वीप के दो समुद्री मील के भीतर उड़ना अनजाने में हुआ। पेंटागन ने यह भी कहा कि उसने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह घटना कथित तौर पर पिछले सप्ताह हुई जब पेंटागन ने कहा कि दो बी-2 बमवषर्क क्षेत्र में एक नियमित अभियान पर गए थे।

# गेम में भी लगा रहे छक्के-चौके- “विराट कोहली”

मोबाइल गेम ‘विराट क्रिकेट चैलेंज’ गूगल प्ले पर लोकप्रियता चार्ट में शीर्ष पर पहुंच गया है। कोहली की मैनेजमेंट कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘गूगल ने गुरुवार को 2015 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की, जिसमें शीर्ष पर हमारे टेस्ट कप्तान विराट कोहली हैं। उनकी डिजिटल लोकप्रियता ‘विराट क्रिकेट चैलेंज’ के साथ और बढ़ गई है और यह गेम गूगल प्ले पर शीर्ष में पहुंच गया है।’’

# मुक्के में है दम- “विजेंदर सिंह”

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह पेशेवर बॉक्सिंग में एक और मैच की ओर हैं। इस बार उनका मुकाबला शनिवार को आक्रामक और अनुभवी समेट यूसेइनोव से है। छह राउंड के इस मुकाबले में जब वे उतरेंगे, तो उनकी नजरें लगातार तीसरी नॉकआउट जीत पर होगी, हालांकि यह उतना आसान नहीं होने वाला। अभी तक विजेंदर ने चार राउंड के मुकाबले जीते हैं। यूसेइनोव अभी तक 14 मुकाबले लड़ चुके हैं, जिनमें से सात जीते हैं। यह मुकाबला छह राउंड का होगा, लेकिन विजेंदर को समय से पहले इसे खत्म करने की उम्मीद है।

#राजनीतिक भूचाल- “अरुणाचल प्रदेश”

गौहाटी उच्च न्यायालय ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल जेपी राजखोवा की कड़ी आलोचना की है। अदालत ने कहा कि उन्हें अपने कर्तव्य का निर्वहन मंत्रिपरिषद की सहायता से करना है, लेकिन विपक्षी विधायकों की मांग पर विधानसभा का सत्र निर्धारित समय से पहले बुलाने की उनकी कार्रवाई फैसले को `दागदार` बनाती है और `राज्य के संवैधानिक प्रमुख की तरफ से अनुचित` बनाती है। गौरतलब है कि जस्टिस रॉय ने यह आदेश राज्यपाल की अधिसूचना पर रोक लगाने और विधानसभा की बैठक बुलाने में उप विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई पर रोक लगाने के दौरान दिया। विधानसभा की उस कार्यवाही में विधानसभा अध्यक्ष को `हटा` दिया गया था, मुख्यमंत्री को हटाकर नया मुख्यमंत्री `निर्वाचित` किया गया था।

# भारत के खिलाफ ना बोले- “नवाज शरीफ”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने मंत्रियों को भारत विरोधी बयान देने से मना किया है, ताकि शांति प्रक्रिया बाधित न हो। नवाज के करीबी एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को कोई भी ऐसा बयान नहीं देने के लिए कहा है, जिससे शांति प्रक्रिया में खलल पड़े। `द नेशन` की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने कहा, "पिछली बातों की बजाय अब शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने वाले बयान दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने अपने सभी करीबियों और कैबिनेट के सदस्यों को शांति का प्रचार करने के लिए कहा है।"

प्रतिक्रिया दीजिए