मंगोलपुरी : मछली मार्केट में छापेमारी के दौरान मिली जहरीली मछलियां, 25 टन मांगुर को किया गया दफन
जल्लीकट्टू पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस बर्बरता से जुड़ा वीडियो आया सामने
जम्मू-कश्मीर: हदूरा गांव में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच गोलीबारी जारी
प्रियंका गांधी साल 2019 में रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी?
डोनाल्ड ट्रंप आज रात 11 बजे पीएम मोदी से करेंगे टेलीफोन पर बात
तस्लीमा नसरीन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड की वकालत की
तमिलनाडु में हिंसक प्रदर्शन के बीच विधानसभा में पास हुआ जल्लीकट्टू बिल
धमकियों से नहीं डरती, बस्तर नहीं छोड़ूंगी, यहीं रहूंगी : बेला भाटिया
मोदी की डिग्री मामले में डीयू के रिकॉर्ड खंगालने पर रोक
बीएसएनएल (BSNL) के नए ग्राहकों के लिए खुशखबरी : 149 रुपए में 30 मिनट प्रतिदिन मुफ्त कॉल!
उत्तरी दिल्ली में सड़क पर एक महिला का लाश मिली, पुलिस जांच में जुटी
थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने कश्मीर का दौरा किया
यूपी चुनाव 2017 : प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए अहम रोल चाहते हैं कार्यकर्ता : कांग्रेस
गोवा: महिला ने लगाया बीजेपी मंत्री पर उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज
एम्स का डॉक्टर बन लोगों को ठगता था व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में
 सामुदायिक रेडियो स्टेशन राजनीतिक कार्यक्रमों का प्रसारण नहीं कर सकते: I&B मंत्रालय
पंजाब चुनाव: अकाली दल आज जारी करेगा घोषणापत्र,  गरीबों को 25 रु किलो घी देने का वादा
एक और खुशखबरी की तैयारी : पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट पर यह छूट 31 मार्च के बाद भी जारी रख सकता है (RBI)
भारत को तत्काल समान नागरिक कानून की जरूरत: तस्लीमा
‘बजट में न हो चुनावी राज्यों से जुड़ी योजना का एलान’
आज के समाचार सिर्फ़ एक PAGE पर, जानें क्या हुआ दिन भर - न्यूज़75 Special

आपके लिए “ख़बर पिचत्तहरी” (News75.com) की नयी पेशकश- दिन भर की बड़ी खबरे- एक पेज पर

# वेंकैया नायडू की गुहार- “संसद चलने दो ना यार”

संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने आज कांग्रेस से अपील की है कि संसद को चलने दें। उन्होंने कहा कि कम से कम राज्यसभा में हंगामा ना हो, क्योंकि वहां अहम बिल लंबित पड़े हैं। राज्यसभा के उपसभापति हामिद अंसारी ने आज दोपहर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई, इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की थी। कांग्रेस पहले नेशनल हेराल्ड केस को लेकर और अब अरुण जेटली के इस्तीफे को लेकर राज्यसभा की कार्यवाही चलने नहीं दे रही है।

# सोनम कपूर बनी “बहादुर नीरजा”

भारत की बहादुर बेटी नीरजा भनोट पर बनी फिल्म “नीरजा” का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है, फिल्म में नीरजा की भूमिका अदा की है अभिनेत्री सोनम कपूर ने। आपको बता दे कि नीरजा भनोट 5 सितम्बर 1986 को मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही उस फ्लाइट में फ्लाइट अटेंडेंट थी, जिसको पाकिस्तान के कराची शहर में हाईजैक कर लिया गया था और यात्रियों की जान बचने के लिए नीरजा भनोट ने अपनी जान दे दी थी, भारत सरकार ने नीरजा भनोट को अशोक चक्र से सम्मानित किया।

# सोनिया चली इंदिरा की राह- “कल कोर्ट में होंगी पेश”

नेशनल हेराल्ड मामले में 19 तारीख यानी कल शनिवार को दिल्ली की अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पेश होंगी। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अपनी रणनीति में अदालत के बजाए राजनैतिक तरीकों को अपनाती दिख रही है। जिस तरह से 1977 के बाद तब की सरकार ने इंदिरा गांधी को केस में फंसाया था और इंदिरा ने उनका डटकर मुकाबला किया, अब कांग्रेस की रणनीति है कि हेराल्ड मामले पर भी आक्रामक रवैया अपनाया जाए और जेल जाने की हालत में भी झिझका नहीं जाए। आपको बता दे कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस केस मे बेल के लिए बॉन्‍ड तक नहीं भरा है।

# ISIS का जाल- “पुणे की लड़की से ATS की पूछताछ”

पुणे की रहने वाली 16वर्ष की एक लड़की जो कि देश के बाहर बैठे ISIS के आतंकियों के संपर्क में आ कर सीरिया जाना चाह रही थी,उस से ATS ने पूछताछ की,जिसके बाद उसको एक विशेष प्रोग्राम करने के लिए भेज दिया गया,जहाँ उसके दिमाग में भरे गए कट्टरवादी विचारो को खत्म किया जाएगा ।यह लड़की अभी 11th क्लास में पढाई कर रही है।

# 40 हज़ार करोड़- “भारत खरीदेगा रूस का मिसाइल सिस्टम”

भारत ने रूस से S-400 त्रिमुफ़ वायु सुरक्षा प्रणाली खरीदने का फैसला किया है,इस प्रणाली को खरीदने में खर्च होने वाली अनुमानित लागत 40 हजार करोड़ है। भारत से पहले चीन भी इस प्रणाली को खरीदने का फैसला कर चुका है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वपक्षीय वार्ता के लिए इस साल के अंत में रूस जा रहे है, जहाँ रूस के राष्टृपति व्लादिमीर पुतिन के साथ वार्ता के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर होने की सम्भावना है।

# कीर्ति करेंगे भ्रष्टाचार से आजाद- “रविवार को खुलासा”

डीडीसीए में फैले भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले की सच्चाई को वह रविवार को लोगों के सामने लेकर आएंगे। आजाद ने कहा कि वो 9 साल से इस मुद्दे को उठा रहे हैं।आजाद ने कहा कि अभी तक केवल 15 प्रतिशत ही घोटाला लोगों के सामने आया है और बाकी का 85 फीसदी घोटाले को वो रविवार को लोगों के सामने लाएंगे। हालांकि कीर्ति आजाद को पार्टी की ओर से चुप रहने की नसीहत दी गई है, लेकिन उन्होंने अभी भी वित्तमंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

# विराट कोहली- “सचिन-धोनी को पिछाडा”

साल 2015 में सबसे अधिक सर्च किए गए टॉप-10 प्लेयर्स की सूची में भारतीय खिलाड़ियों ने बाजी मार ली है। इस सूची में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी सहित 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। टेस्ट कैप्टन विराट कोहली को लोगों ने फुटबॉलर मेसी, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की तुलना में कहीं अधिक सर्च किया।टीम इंडिया के टेस्ट कैप्टन विराट कोहली ने बार्सीलोना एफसी के लियोनल मेसी को पीछे छोड़ते हुए टॉप पोजिशन हासिल की।

# बाजीराव मस्तानी- “बीजेपी का विरोध प्रदर्शन”

शुक्रवार को रिलीज हो गयी फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के खिलाफ पुणे में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा को मजबूरन संजय लीला भंसाली की इस बहुचर्चित फिल्म के सभी शो रद्द करने पड़े। पेशवा शासकों के काल के ऐतिहासिक तथ्यों को ‘तोड़ मरोड़’ कर दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारी शुक्रवार सुबह ‘सिटी प्राइड’ सिनेमा के सामने जमा हो गए और नारे लगाने लगे, जिसके कारण सिनेमाघर के प्रबंधन को फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द करनी पड़ी।

# आख़िरकार आ ही गए- “दिलवाले”

जिनका था सबको इंतजार लो वो आ गए-“दिलवाले” । साल 2015 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मो में से एक दिलवाले 18 दिसंबर को रिलीज़ हो गयी। शाहरुख़ खान-काजोल की जोड़ी वाली इस फिल्म का दर्शको को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था और सिनेमाघरों में लग रही लम्बी कतारे बता रही है कि रोहित शेट्टी की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

# बड़े परदे पर आएगी- “साइना नेहवाल की कहानी”

‘तारे जमीं पर’ के निदेशक अमोल गुप्ते विश्व की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर फिल्म बनाएंगे, जिसकी शूटिंग अगले साल शुरू होगी। साइना नेहवाल ने भारत के लिए बैडमिंटन में बहुत से पदक जीते है और विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाडी बनने में सफलता प्राप्त की है,भारत सरकार भी उन्हें राजीव गाँधी खेल रत्न पुरुस्कार से सम्मानित कर चुकी है।

# हैकिंग के शिकार- “अबकी बार इरफ़ान खान”

मशहूर अभिनेता इरफान खान का फेसबुक अकाउंट बुधवार सुबह हैक कर लिया गया था। इरफान के फेसबुक पेज पर उनकी टीम को अचानक बेतरतीब पोस्ट नजर आई। उन्हें अकाउंट हैक होने की बात समझते देर नहीं लगी और उन्होंने इसे हैकर की ओर से कोई और नुकसान पहुंचाने से पहले तुरंत अकाउंट की नए सिरे से सेटिंग कर ली। इससे पहले महानायक अमिताभ बच्चन और शाहिद कपूर के सोशल मीडिया अकाउंट को भी हैकरों ने हैक कर लिया था।

# 2015- “हो सकता है अब तक का सबसे गरम साल”

धरती ने नवंबर में गर्मी का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने गुरुवार को कहा कि धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा है और संभवत: 2015 आधुनिक इतिहास का सबसे गर्म साल होगा। इस साल अब तक 9 महीने ऐसे रहे हैं जब तापमान ने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। साल 2015 समकालीन समय में सबसे गर्म साल के रूप में 2014 को पीछे धकेलकर नंबर एक बन सकता है।

# मदर टेरेसा- “मिलेगी संत की उपाधि”

नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा को संत बनाए जाने पर पोप ने मुहर लगा दी है। अगले साल सितंबर में उन्हें रोमन कैथोलिक चर्च का संत बनाया जाएगा। मदर टेरेसा की मौत के बाद साल 2003 में पोप जॉन पॉल ने उन्हें धन्य घोषित किया था, जो कि संत बनाए जाने की प्रक्रिया का पहला चरण है। अब मदर टेरेसा को अगले साल सितंबर में संत की उपाधि दी जाएगी।

# 16 दिसंबर गैंगरेप- नाबालिग की रिहाई पर रोक से हाई कोर्ट का इंकार

दिल्ली गैंगरेप के मामले में नाबालिग दोषी रविवार को रिहा होगा। दिल्ली हाईकोर्ट ने उसकी रिहाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। वहीं, महिला आयोग ने इस रिहाई को चुनौती दी है। महिला आयोग चीफ जस्टिस और देश के राष्ट्रपति को इस बाबत लिखेगा। सुधारगृह में 3 साल रखने की सजा पूरी हो गई है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने इस मामले में नाबालिग दोषी की रिहाई का विरोध किया था और कहा था कि पहले वह खुद सुधरने का भरोसा दिलाए।

प्रतिक्रिया दीजिए